राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस 2023: अपने दोस्तों के साथ मनाएं

Hot Posts

राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस 2023: अपने दोस्तों के साथ मनाएं

National Best Friends Day

वास्तव में, दुनिया में हर किसी के दो ही परिवार हैं। एक से आपका खून का रिश्ता है, और दूसरे से आपका कोई खून का रिश्ता नहीं है, लेकिन रिश्ता बहुत मजबूत है। यह पहला परिवार और दूसरा दोस्त है। दोस्त हर सुख-दुख का दूसरा साथी होता है। शायद अगर आप जीवन में दोस्ती नहीं जीत पाए तो निश्चित रूप से बुरा ही होगा कि आप किसी चीज के लायक नहीं हैं। क्योंकि दोस्तों के बिना जीवन सिर्फ एक कोरा कागज है। क्योंकि इस कागज पर लिखने का समय नहीं है।

एक दोस्त वह है जिसे सामने वाले के बारे में नहीं सोचना पड़ता है, जो सबसे सुलभ और अगम्य क्षणों से गुजरता है, लेकिन हमेशा अंतिम क्षण तक उसके साथ रहता है। एक सच्चे दोस्त के रूप में, आपको अपने दोस्तों के सामने हंसने से पहले नहीं सोचना चाहिए, और आपको रोने से पहले नहीं सोचना चाहिए। हो सकता है कि आपको अपने जीवन में एक ही दोस्त मिला हो, लेकिन उस दोस्त पर हमेशा गर्व करें। सभी को गर्व है।


राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस प्रतिवर्ष 8 जून को मनाया जाता है। अगर आप इस दिन अपने बेस्ट फ्रेंड के लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। आप उन्हें कोई अच्छा सा तोहफा दे सकते हैं। कोरोना महामारी के दौरान कोई अच्छा वीडियो बना सकता है। या फिर किसी दोस्त से झगड़ा हो रहा है तो आज अपने रूठे दोस्त को मनाने का बेहतरीन मौका है। 


लेकिन क्यों मनाया जाता है नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे, आइए जानते हैं -


राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस समारोह की शुरुआत संयुक्त राज्य अमेरिका में हुई थी। राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस पहली बार 8 जून, 1935 को मनाया गया था। तब से यह दिन प्रतिवर्ष मनाया जाता है। इस दिन को मनाने का मकसद अपने खास दोस्त के प्रति आभार व्यक्त करना है। अमेरिका के बाद धीरे-धीरे अन्य देशों में भी इसे मनाया जाने लगा।


दोस्तों को रोमांटिक मैसेज भेजें:


* दुनिया में दोस्ती को समझाना सबसे मुश्किल काम है। आप इसे स्कूल में नहीं सीखते हैं। लेकिन अगर आपने दोस्ती का महत्व नहीं सीखा तो आपने कुछ भी नहीं सीखा।

* दोस्ती प्यार से ज्यादा गहराई से जीवन को आकार देती है।

* प्यार जुनून में पतित होने का जोखिम उठाता है, और दोस्ती साझा करने के बारे में है।


* मेरे पीछे मत आओ, मैं नेतृत्व नहीं कर सकता। कृपया मेरे सामने मत चलो मैं तुम्हारा पीछा नहीं कर सकता बस मेरे साथ चलो और मेरे दोस्त बनो।

* रोने और मुझे खुश करने के लिए मुझे रात के खाने पर ले जाने के लिए धन्यवाद। राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस की शुभकामनाएं!

* दोस्ती की चाहत जल्दी आ जाती है, लेकिन दोस्ती धीरे-धीरे रंग लाती है।

* आप अच्छे समय को बेहतर और कठिन समय को आसान बनाते हैं। आपकी देखभाल और समर्थन के लिए हम आपको पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकते।

Post a Comment

0 Comments